Consumer VOICE

|    |   |

  Shop Now Donate Now

खाद्य पदार्थ

सबसे सुरक्षित पनीर ब्रांड जानिए लैब परिणाम के साथ

कंज्यूमर वाॅयस ने एनएबीएल मान्यता प्राप्त प्रयोगशालाओं में 8 ब्रांड ताजा पैक किए गए पनीर का परीक्षण किया ताकि सर्वोत्तम और सुरक्षित ब्रांडों की सिफारिश की जा सके। परीक्षण किए गए ब्रांडों में शामिल हैंः आनंदा, अमूल, गोवर्धन, मदर डेयरी, पारस, नोवा, वीटा और वेर्का। 

चीज स्लाइस के खाद्य लेबल का विश्लेषण 

उपभोक्ताओं को स्वस्थ ब्रांड चुनने में सक्षम बनाने के लिए, हमने चीज स्लाइस के 7 ब्रांडों की ऊर्जा, प्रोटीन और कैल्शियम की मात्रा की जानकारी दी। जबकि, ट्रैफिक लाइट लेबलिंग सिस्टम के माध्यम से वसा, चीनी और नमक का सुरक्षा स्तर जांचा है।  ब्रांड विश्लेषण

बैंकिंग व वित्त

आयुषमान भारत योजना शुरू 

राष्ट्रीय स्वास्थ्य संरक्षण योजना के तहत भारत के प्रधान मंत्री ने इस योजना को स्वतंत्रता दिवस पर लॉन्च किया। इसका उद्देश्य भारत की लगभग 10 करोड़ आबादी को कवर करना है। इस योजना के अनुसार 150, 000 उप केंद्रों को ‘स्वास्थ्य और कल्याण‘ केंद्रों में स्थापित या परिवर्तित किया जाएगा। आवेदन करने के लिए आवश्यक पात्रता, आवेदन प्रक्रिया और दस्तावेजों की जांच करें

क्या भुगतान बैंक नियमित बैंक से अलग है?

प्रधान मंत्री के भारत पोस्ट पेमेंट बैंक लॉन्च करने व विमुद्रीकरण के बाद भुगतान बैंकों को महत्व दिया जाने लगा। भुगतान बैंक वास्तव में क्या हैं? क्या वे नियमित बैंकों से अलग हैं?  उपरोक्त सभी के जवाब यहां प्राप्त करें।

उपभोक्ता टिकाऊ वस्तुएं

रसोई चिमनी का उत्पाद सर्वेक्षण

प्रचलित मॉड्यूलर रसोई के साथ, रसोईघर चिमनी हर भारतीय परिवार में एक आवश्यक वस्तु बन गया है। इसलिए, हमने रसोई चिमनी के 8 लोकप्रिय ब्रांडों के 16 मॉडल की तुलना की है। आपको एक खरीद गाइड भी मिलेगा, जिसमें सक्शन पावर, फिल्टर, नलिकाएं, ऑटो क्लीन इत्यादि के विवरण शामिल हैं।

 

उपभोक्ता मामले

कंस्यूमर वाॅयस पत्रिका
कंस्यूमर वाॅयस पत्रिका सकस्क्राइबरों को अधिक जागरुक बनाने का एक जरिया है। पत्रिका में छपे लेख के माध्यम से पाठक खुद को उत्पाद से जुड़े तथ्यों के प्रति सशक्त और जानकार बना सकता है, साथ ही निर्माता व कंपनी द्वारा किए गए दावों की हकीकत को भी परख सकता है।

September Hindi 2018 Magazine

पत्रिका में यह भी खास :
  • सर्वोच्च खरीद व किफायती उत्पाद - उत्पादों की समीक्षा व संबंधित सुझाव
  • वित्तीय सलाह - बैंकिंग और वित्तीय सेवा डेस्क द्वारा
  • शिक्षा प्रद लेख व संबंधित मामले सहित ग्राहकों का असल अनुभव
 
If you are not a member of Consumer VOICE yet and wish to get unlimited access to all our articles, sign up here or 
Contact Us: www.consumer-voice.org info@consumer-voice.org